Saturday, January 28, 2023

4 दिवसीय INT-EXT एक्सपो दौरान 6000 से अधिक उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करेंगे 300 से अधिक प्रदर्शक

लुधियाना, 27 जनवरी: लोगों को  निर्माण उद्योग में नई तकनीक के बारे में जागरूक करने के लिए, INT-EXT EXPO का 11वां एडिशन 3 से 6 फरवरी तक चार दिनों के लिए जीटी रोड, साहनेवाल स्थित लुधियाना प्रदर्शनी केंद्र आयोजित किया जाएगा। इस दौरान देश भर से 300 से अधिक मूल्यवान प्रदर्शक 2000 से अधिक प्रमुख ब्रांडों के 6000 से अधिक उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध विशेषज्ञ जैसे सरोश वाडिया, अध्यक्ष, भारतीय इंटीरियर डिजाइनर संस्थान (आईआईआईडी) भी उपस्थिति को संबोधित करेंगे और एक्सपो के दौरान उन्हें जानकारी देंगे। इस कांफ्रेंस का विषय सदभाव, संतुलन कायम और अच्छे संबन्ध बनाना होगा।
प्रदर्शनी में सिग्नेचर आर्ट गैलरी नाम से आर्किटेक्ट गैलरी पर विशेष कवरेज होगी, जिसमें देश भर के प्रमुख आर्किटेक्ट्स द्वारा प्रदर्शित 400 से अधिक परियोजनाएं पेश होंगी। इस इंटीरियर एक्सटीरियर शो का आयोजन उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है और इसे द इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट, आईसीसीटीएएस, काउंसिल ऑफ इंजीनियर्स एंड वैल्यूअर्स (रजि..), क्लब एनपीसी इंडिया, सीआरईडीएआई पंजाब, खंकल पाइप्स और टाटा पाइप्स, लुधियाना सेनेटरी एंड पाइप ट्रेडर्स एसोसिएशन (रजि.) और लुधियाना इंटीरियर क्लब वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) का सहयोग प्राप्त है। मीडिया को संबोधित करते हुए, आईआईए के पंजाब चेप्टर के अध्यक्ष संजय गोयल ने कहा कि प्रदर्शनी विजिटर्स को एक छत के नीचे लगभग 25 श्रेणियों और हिस्सों में विभाजित उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी पर्यावरण के अनुकूल तकनीकों पर केंद्रित होगी। इसके अलावा, यह प्रदर्शनी उभरते और बदलते रुझानों से खुद को अपडेट रखने का सबसे अच्छा मंच है। गोयल ने कहा कि लोग ग्रीन इमारतों में नई तकनीक पा सकते हैं और कमर्शियल और आवासीय ईमारतों के लिए विश्वसनीय और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों की नवीनतम खोजों के बारे में जान सकते हैं। यह प्रदर्शनी लोगों को कम लागत वाले आवास प्रदान करने पर केंद्रित है।
उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री जीएस ढिल्लों ने कहा कि यहां विभिन्न श्रेणियों के तहत 6000 से अधिक उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित किया जाएगा, जिनमें आर्किटेक्चुअल एन्ड डेकोरेटिव लाइटिंग, वाटर मैनेजमेंट, रूफिंग एन्ड क्लेडिंग, स्नान और स्वच्छता, टाइल्स एन्ड सेरामेटिक्स, पेंटस और कोटस, सेफ्टी एन्ड सिक्योरिटी, होम एन्ड ऑफिस ऑटोमेशन, एयर कंडीशनिंग, रसोई और मॉड्यूलर, फर्नीचर और फिक्स्चर, दरवाजे और खिड़कियां, लिफ्ट और एस्केलेटर, लकड़ी और लिबास, बिजली और तार/केबल, हार्डवेयर, भवन निर्माण सामग्री, कांच,  प्लंबिंग, पाइपस और फिटिंग, सौर प्रणाली और प्रकाश व्यवस्था,
स्टील, फर्श, लैंडस्केपिंग और गार्डंस, और संगमरमर और पत्थर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी आम लोगों, निर्माण उद्योग के विभिन्न क्षेत्रों के डीलरों और वितरकों के लिए खुली है और हमें उम्मीद है कि लगभग 50,000 विजिटर इस भव्य शो में भाग लेंगे। श्री ढिल्लों ने कहा कि डीलरों और वितरकों को शेरपुर चौक से प्रदर्शनी केंद्र तक आने-जाने के लिए शटल सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान आर्किटेक्ट बलबीर बग्गा, आर.  राजन टांगरी और आर बिमलदीप - सभी आईआईए से, योगेश जगत रामका (क्लब एनपीसी से) और शोभन सोही, सचिव, एलएमए इत्यादि भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular News